स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक खिलाड़ी बनेंगे लाल किले में खास मेहमान

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक खिलाड़ी बनेंगे लाल किले में खास मेहमान

Anjali Yadav 03-08-2021 15:53:27

अंजलि यादव,     
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,     


नई दिल्ली: इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिख खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के दल को भी आमंत्रित करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले में आमंत्रित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री लाल किले पर इस दौरान हर खिलाड़ी से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बातचीत भी करेंगे. इससे पहले आज मंगलवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है, भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही काफी मायने रखता है. गौरतलप है कि आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर 3 गोल गंवाने
के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गई थी. लेकिन भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन ने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया.

 

पीएम मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान से की बात 
मैच के बाद प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की. हॉकी टीम के अधिकारियों यह जानकारी मीडिया को दी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्पर्धा के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

 

49 साल बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल तक पहुंची थी टीम 
भारतीय टीम का इस बार का प्रदर्शन इसलिए भी अहम है क्योंकि भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। ऐसे में पूरे देश की निगाहें आज के मैच पर थी. खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा और ट्वीट करके यह जानकारी दी थी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :